Amazon dealer Central के लिए अंतिम गाइड

Amazon dealer Central

Table of Contents

Amazon dealer Central के लिए अंतिम गाइड

Amazon dealer Central

Amazon dealer Central पर उत्पाद कैसे जोड़ें? मैं किसमें अपने ऑर्डर प्रबंधित करने में सक्षम हूं? क्या मैं अपनी उद्यम समीक्षाएँ देख पा रहा हूँ? मेरे खाते के स्वास्थ्य का प्रदर्शन कैसे देखें?

क्या वे प्रश्न आपको परेशान कर रहे हैं?

तो चिंता मत करो! आप बिल्कुल सही स्थान पर हैं!

सच तो यह है कि, Amazon dealer Central के साथ निपटना कठिन और बोझिल हो सकता है, खासकर यदि आप बिल्कुल नए विक्रेता हैं। इसीलिए आप Amazon dealer Central की स्पष्ट समझ चाहते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म आपके अमेज़ॅन डीलर व्यवसाय के प्रत्येक पहलू को प्रबंधित करने में आपकी सहायता करता है।

इस मैनुअल में, आप माल जोड़ने से लेकर आय समीक्षा तक पहुंचने तक,Amazon dealer Central के पहलुओं और पहलुओं के बारे में जानेंगे। चाहे आप नौसिखिया हों या कुशल विक्रेता, यह मार्गदर्शिका आपके अमेज़ॅन वाणिज्यिक उद्यम को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने के लिए आवश्यक सभी रिकॉर्ड प्रदान करती है।

यहां लेख की एक संक्षिप्त झलक है

  1.  अमेज़न सप्लायर सेंट्रल क्या है?
    2.  आप अमेज़न सप्लायर सेंट्रल में क्या कर सकते हैं?
    3.  आप कौन से महत्वपूर्ण आँकड़े आरंभ करना चाहते हैं?
    4.  अपना अमेज़न सेलर सेंट्रल अकाउंट कैसे बनाएं
    5.  Amazon पर प्रचार करने में कितना खर्च आता है?
    6.  आप अपना उत्पाद कैसे बेचने जा रहे हैं: एफबीए या एफबीएम
    7.  Amazon dealer Central डैशबोर्ड की आवश्यक विशेषताएं क्या हैं?
    8.  अमेज़न सप्लायर सेंट्रल पर माल अपलोड करने का एक तरीका
    9.  अमेज़ॅन पर सार्थक माल बेचने के लिए विशेषज्ञ संकेत
    10.  अमेज़ॅन सप्लायर सेंट्रल: क्या करें या क्या न करें
    11.  अमेज़न विक्रेता सेंट्रल में खाता डेटा बदलने की विधि क्या है?
    12.  क्या आप अपने अमेज़ॅन विक्रेता सेंट्रल को किसी तीसरे व्यक्ति या महिला को प्रवेश दे सकते हैं?
    13.  अमेज़न विक्रेता सहायता को कैसे स्पर्श करें
    14.  इसे लपेट रहा है
  2. अमेज़न वेंडर सेंट्रल क्या

  3. Amazon dealer Central एक इंटरनेट डैशबोर्ड है जो किसी भी विक्रेता को अपने अमेज़ॅन वाणिज्यिक उद्यम को शुरू करने, हेरफेर करने और विकसित करने की अनुमति देता है। विक्रेता इसका उपयोग अपने भुगतान, उत्पाद कैटलॉग, इन्वेंट्री, ऑर्डर सफलता, मूल्य निर्धारण, विज्ञापन और बहुत कुछ प्रबंधित करने के लिए कर सकते हैं।

यह एक पोर्टल है जहां आप निजी वेबसाइट को डिजाइन करने और संरक्षित करने या यहां तक कि रिटर्न संसाधित करने जैसी चीजों के बारे में चिंता किए बिना अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू और प्रबंधित कर सकते हैं।

यदि आप अमेज़ॅन एफबीए (अमेज़ॅन की सहायता से सफलता) चुनते हैं, तो अमेज़ॅन बाकी सब कुछ संभाल सकता है, जैसे आपके ऑर्डर चुनना, पैक करना और परिवहन करना, जिससे अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता बनना पहले से कहीं अधिक आसान हो जाएगा।

अमेज़ॅन के आपूर्तिकर्ता सेंट्रल की जटिलताओं को समझने से आपको एक सफल विक्रेता बनने की अपनी यात्रा को बेहतर ढंग से तैयार करने में मदद मिल सकती है।

आप Amazon dealer Centralमें क्या कर सकते हैं?

जब हम अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता सेंट्रल के बारे में बात करते हैं, तो हम आम तौर पर इसे अमेज़ॅन डीलरों के लिए नंबर एक केंद्र के रूप में चर्चा करते हैं।

ठीक है, यह आपके अमेज़ॅन परिचालन का केंद्र है।

सभी कार्यों तक पहुंच प्राप्त करने के लिए पृष्ठ के शीर्ष पर टैब हैं। आप Amazon dealer Central का उपयोग करके विभिन्न परिचालन कर सकते हैं। आप अपने उत्पादों, स्टॉक, ऑर्डर, रिपोर्ट और अतिरिक्त में हेरफेर कर सकते हैं। इसके शीर्ष पर, आप संगीत सूची बना सकते हैं, नियंत्रित कर सकते हैं और समग्र प्रदर्शन विश्लेषण देख सकते हैं, प्रचार सेट कर सकते हैं और ग्राहक सेवा गियर तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

रुको, और भी है..!

आप अतिरिक्त रूप से उद्यम और स्टॉक समीक्षाएँ देख सकते हैं, साथ ही अपने बिलों का प्रबंधन भी कर सकते हैं।

जब आप बाईं ओर मेनू बार पर क्लिक करते हैं, तो आप ये विकल्प पा सकते हैं। हम एक अंश में उन विकल्पों पर विस्तार से विचार करेंगे।

अनुमति की शुरुआत अमेज़न अकाउंट सेटअप से होती है।

आरंभ करने के लिए आपको कौन सी महत्वपूर्ण जानकारी की आवश्यकता है?

अमेज़ॅन पर प्रचार शुरू करने के लिए, आपको अपना डीलर सेंट्रल खाता डालकर शुरुआत करनी होगी।

शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने बुनियादी रिकॉर्ड तैयार कर लिया है ताकि आप प्रक्रिया को जल्दी से पूरा कर सकें।

यहां वे विवरण हैं जो आप चाहते हैं।

अपना अमेज़न डीलर सेंट्रल अकाउंट कैसे बनाएं

वित्तीय संस्थान खाता सीमा और बैंक रूटिंग मात्रा


प्रभार्य क्रेडिट स्कोर कार्ड
सरकार द्वारा जारी देशव्यापी आईडी
कर तथ्य
सेलफोन की विस्तृत विविधता

अपना Amazon dealer Central अकाउंट कैसे बनाएं

अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता सेंट्रल खाता बनाने के लिए, आपको यह करना होगा:

1. https://sellercentral.amazon.com/ पर जाएं।

2. “साइन ऑन” पर क्लिक करें

अमेज़न पर प्रमोशन शुरू करें
3. अपना नाम, इलेक्ट्रॉनिक मेल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

अमेज़न विक्रेता केंद्रीय मैनुअल
4. अपना चुनें। एस । और भाषा.

5. अपने व्यावसायिक उद्यम का पता और सेलफोन नंबर दर्ज करें।

6. वह प्रचार लेआउट चुनें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं (व्यक्ति या विशेषज्ञ)।

7. अपने वित्तीय संस्थान और कर रिकॉर्ड पेश करें।

8. विक्रेता समझौता और गोपनीयता नोट पढ़ें और प्राप्त करें।

9. “अपना अमेज़ॅन खाता बनाएं” चुनें।

10. आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा। अपना पंजीकरण पूरा करने के लिए ईमेल में दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Amazon dealer Central दो प्लान पेश करता है। वे आरेख और पेशेवर विक्रय डिज़ाइन का प्रचार करने वाले पुरुष या महिला हैं। अनुमानित आय मात्रा के संदर्भ में ये दोनों सामान्य रूप से भिन्न हैं।

1. अमेज़ॅन का चरित्र विक्रय आरेख

अमेज़ॅन पर्सन सेलिंग डायग्राम आपको सब्सक्रिप्शन ग्राफ़ की परेशानी के अलावा अमेज़ॅन पर अपने उत्पादों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाता है। यह उन डीलरों के लिए सही लेआउट है जिनकी आय कम है या जो अभी शुरुआत कर रहे हैं।

स्केच का प्रचार करने वाले व्यक्ति से, बेची गई वस्तु के अनुसार आपसे केवल $0.99 का शुल्क लिया जाता है, जिससे यह सस्ता और सुविधाजनक हो जाता है। अग्रिम शुल्क या मासिक शुल्क में कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं है। आपको बस चेक इन करना है और बिक्री शुरू करनी है – यह इतना आसान है!

2. अमेज़ॅन का पेशेवर बिक्री आरेख

Amazon dealer Central द्वारा पेश किया गया विशेषज्ञ प्रचार लेआउट अमेज़ॅन पर प्रचार करने की कोशिश कर रहे स्थापित संगठनों के लिए डिज़ाइन की गई सबसे व्यापक योजना है। इसके अलावा, यदि आपका व्यवसाय अच्छी बिक्री सीमा प्राप्त करता है तो आप एक पेशेवर बिक्री स्केच चुन सकते हैं। इसमें अतिरिक्त फ़ंक्शन शामिल हैं, जिनमें बल्क ऐड, इन्वेंट्री मैनिपुलेट, कंट्रोल फीचर्स, रिपोर्टिंग, अमेज़ॅन मार्केटिंग और थर्ड-बर्थडे सेलिब्रेशन ऐप्स से जुड़ने के लिए अमेज़ॅन एपीआई शामिल हैं। ये सुविधाएँ चरित्र लेआउट के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

इसके अलावा, पेशेवर बिक्री डिज़ाइन अतिरिक्त दस बोनस उत्पाद श्रेणियां प्रदान करता है जो अब डिज़ाइन को बढ़ावा देने वाले पुरुष या महिला के पास उपलब्ध नहीं हैं। साथ ही, आपको मुख्य रूप से आय की संख्या के आधार पर परिवर्तनीय कीमतों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि पेशेवर ग्राफ़ $39.99 का एक निश्चित मासिक शुल्क लेता है।

Amazon पर प्रचार करने में कितनी अच्छी डील लगती है?

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या प्रचार कर रहे हैं, एक तरह की कीमतें हैं जिनका आप भुगतान कर रहे हैं – यह आपके प्रचार आरेख और आपके स्वामित्व वाले माल की किस्मों पर निर्भर करता है।

1. सदस्यता कीमतें
आपके प्रचार प्रारूप की कीमत इस बात पर निर्भर करेगी कि आप कौन सा डिज़ाइन चुनते हैं।

  1.  व्यावसायिक विक्रय योजना के लिए प्रति माह $39.99 के एक समान शुल्क की आवश्यकता होती है, न कि प्रति-आइटम दर के।2. 2.व्यक्तिगत विक्रय आरेख खरीदी गई प्रत्येक वस्तु के लिए $शून्य.निन्यानवे शुल्क मांगता है।
  2.  प्रचार शुल्क

    यह शुल्क प्रत्येक प्रस्तावित वस्तु के लिए लिया जाता है। इनमें रेफरल कीमतें (बिक्री मूल्य का एक प्रतिशत जो उत्पाद श्रेणी का उपयोग करके भिन्न होता है) और परिवर्तनीय अंतिम शुल्क (जो केवल अद्वितीय मीडिया वर्गों के लिए होता है) शामिल हैं।

3.  परिवहन शुल्क

जब तक आप स्वयं ऑर्डर पूरा नहीं करते, तब तक शिपिंग दर हो सकती है। शिपिंग शुल्क उपभोक्ता की सहायता से चुने गए उत्पाद श्रेणी और परिवहन प्रदाता के आधार पर किया जा सकता है।

4.  एफबीए खर्च

अमेज़ॅन एफबीए कीमतें ऑर्डर की सफलता, भंडारण और अमेज़ॅन के माध्यम से पूरी की गई वस्तुओं के लिए अतिरिक्त पेशकशों से संबंधित दर है (जिसे अमेज़ॅन या एफबीए द्वारा पूर्ति के रूप में जाना जाता है)।

आप अपना उत्पाद कैसे बेचने जा रहे हैं: एफबीए या एफबीएम

ऐसे दो तरीके हैं जिनसे आप अपना उत्पाद बेच सकते हैं: एफबीए या एफबीएम

अमेज़ॅन (एफबीए) द्वारा सक्सेस अमेज़ॅन के माध्यम से पेश किया जाने वाला एक वाहक है जो डीलरों को अमेज़ॅन की सक्सेस सुविधाओं में अपना माल रखने की सुविधा देता है, और अमेज़ॅन उन उत्पादों के लिए परिवहन और ग्राहक सेवा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

वैकल्पिक रूप से, सेवा प्रदाता की सहायता से उपलब्धि (एफबीएम) एक ऐसा प्रदाता है जहां विक्रेता अपनी सफलता और शिपिंग से निपटते हैं। यह उन विक्रेताओं के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जिनके पास अपने संसाधन हैं और वे अपनी पूर्ति प्रक्रिया पर अतिरिक्त नियंत्रण चाहते हैं। यह विक्रेताओं को अपने परिवहन विकल्पों को अनुकूलित करने और कुछ डिलीवरी तकनीकें प्रदान करने की भी मंजूरी देता है।

हालाँकि, यह तय करना बेहतर है कि आपके उत्पाद की लंबाई और वजन के आधार पर किस प्रदाता को चुनना है।

यदि आपके पास बड़ी मात्रा में, अत्यधिक मार्जिन वाला उत्पाद है जिसमें छोटी-छोटी भागीदारी की आवश्यकता होती है। फिर, एफबीए क्रॉस का धन्यवाद है – अमेज़ॅन आपके लिए भंडारण और डिलीवरी का प्रबंधन करेगा, जिससे आपको अपने व्यावसायिक उद्यम के विभिन्न घटकों के बारे में जागरूकता के लिए अतिरिक्त समय मिलेगा।

हालाँकि, यदि आप छोटे पैमाने, छोटे-मार्जिन वाले उत्पाद या एकमुश्त उत्पाद की तलाश में हैं, तो एफबीएम (सेवा प्रदाता के माध्यम से सफलता) बेहतर विकल्प हो सकता है। एफबीएम के साथ, आप अपने स्टॉक पर अधिक नियंत्रण रखेंगे और भंडारण और परिवहन के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Amazon dealer Central डैशबोर्ड की वास्तविक विशेषताएं क्या हैं?

Amazon dealer Central का उपयोग करते समय आपको इन कार्यों को पहचानना चाहिए।

1. कैटलॉग
Amazon dealer Central डैशबोर्ड का कैटलॉग चरण विक्रेताओं के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है। यह चरण आपको नए उत्पाद बनाने और जोड़ने या अमेज़ॅन पर पहले से मौजूद उत्पाद जोड़ने की अनुमति देता है। आप अपने पिछले कार्य को ड्राफ्ट के रूप में भी सहेज सकते हैं और बाद में इसे जोड़ने के लिए लोअर बैक प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आप इस अनुभाग का उपयोग उन उत्पादों के आंकड़ों को संपादित करने के लिए कर सकते हैं जिन्हें आप प्लेटफ़ॉर्म पर बेच रहे हैं। इसमें उत्पाद विवरण, तस्वीरें और मूल्य निर्धारण अपडेट करना शामिल होगा।

 भंडार

Amazon dealer Central डैशबोर्ड पर इन्वेंट्री एक महत्वपूर्ण टैब है। यह वह जगह है जहां आप अपने उत्पाद स्टॉक में हेरफेर कर सकते हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी अभिन्न कदम उठा सकते हैं कि आपकी वस्तुएं लगातार स्टॉक में हैं। इसमें आपके द्वारा FBA के लिए Amazon के गोदामों में भेजे जाने वाले शिपमेंट से निपटना, साथ ही अपने ब्रांड की अंतर्राष्ट्रीय उपस्थिति दर्ज करना शामिल है।

इसलिए यदि आपको अपनी इन्वेंट्री प्रबंधित करने की आवश्यकता है, तो “स्टॉक टैब” पर जाएं, जिसमें आपको विभिन्न विकल्प मिल सकते हैं

  1.  इन्वेंट्री में हेरफेर करें
    2.  वैश्विक स्तर पर बेचें
    3.  एफ बी ए
    4.  इन्वेंट्री योजना
    5.  लदान
    6.  अवसर

Amazon dealer Central लॉगिन

सभी उत्पाद-संबंधित चीजों के लिए सबसे महत्वपूर्ण मूव-टू-हब अनुभागों में से एक “अपनी इन्वेंट्री में हेरफेर करना” हो सकता है। इस सेगमेंट पर, आप अपने सभी उत्पाद देख और प्रबंधित कर सकते हैं। केवल कुछ क्लिक के साथ, आप मूल्य निर्धारण को नियंत्रित कर सकते हैं, नए गैजेट जोड़ सकते हैं, और अपनी बिक्री रैंक और खरीद क्षेत्र पात्रता का तत्काल मूल्यांकन प्राप्त कर सकते हैं।

Amazon dealer Central पेंटिंग कैसे करता है

यह स्टॉक चरण आपकी समकालीन लिस्टिंग के साथ किसी भी क्षमता संबंधी समस्याओं के परीक्षण के लिए सटीक स्थान है। यदि आपका आइटम किसी भी कारण से दबा दिया गया है, तो आप इसे “प्रतिष्ठा” कॉलम के नीचे सूचीबद्ध पाएंगे। ऐसी लाभकारी सुविधाओं के साथ, आप आश्वस्त हो सकते हैं कि आपका स्टॉक लगातार शीर्ष आकार में है और प्रचार के लिए सुसज्जित है।

अमेज़न विक्रेता खाते को प्रबंधित करने का एक तरीका

3.   मूल्य निर्धारण

मूल्य निर्धारण डैशबोर्ड के साथ, आप अमेज़ॅन पर अपने माल की कीमत निर्धारित कर सकते हैं और देख सकते हैं। यह आपको अपने उत्पादों का मूल्य निर्धारित करने, सिग्नल सेट करने और विधि को स्वचालित करने की अनुमति देता है ताकि आपकी वस्तुओं का शुल्क आपके प्रतिस्पर्धा पर समायोजित हो सके। इसके अलावा, यदि आप पात्र हैं तो आप शुल्क में कटौती का लाभ उठा सकते हैं।

4. आदेश

Amazon dealer Central डैशबोर्ड के भीतर ऑर्डर स्क्रीन आपको प्रत्येक ऑर्डर की सफलता प्रतिष्ठा के अलावा, आपके उद्यम को प्राप्त होने वाले सभी ऑर्डर देखने की अनुमति देती है। इसमें विभिन्न प्रकार के ऑर्डर शामिल हैं जो लंबित हैं, भेजे गए हैं और भेजे नहीं गए हैं, साथ ही कोई भी रिटर्न जिसे संसाधित करने की आवश्यकता है।

5. विज्ञापन

डैशबोर्ड के अंदर मार्केटिंग सुविधा आपको अपने उत्पादों के लिए अभियान बनाने और नियंत्रित करने की अनुमति देती है। आप अभियान बनाने और उन्हें ACoS, रूपांतरण और बिक्री जैसे मैट्रिक्स के साथ अनुकूलित करने के लिए Amazon p.c का उपयोग कर सकते हैं। आप अपने माल का विपणन करने के लिए प्रमोशन, कूपन और अमेज़ॅन लाइटनिंग ऑफ़र का अतिरिक्त उपयोग कर सकते हैं।

देर-सबेर, अमेज़ॅन लोगो रजिस्ट्री के साथ, आप अपने उत्पाद लिस्टिंग को अलग दिखाने और रूपांतरण में सुधार करने के लिए अमेज़ॅन उन्नत प्रतीक सामग्री का लाभ उठा सकते हैं।

तो आप Amazon dealer Central में विज्ञापन का उपयोग कैसे करते हैं?

एक अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता के रूप में, आपको अपने उत्पादों को बेचने के लिए विभिन्न प्रकार के विज्ञापन बनाने की आवश्यकता है। उदाहरण के तौर पर, आप अपनी वस्तुओं को प्रदर्शित करने और बड़े ग्राहकों को लुभाने के लिए समर्थित व्यापारिक विज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ब्रांड रजिस्ट्री में नामांकित हैं, तो आप अपने विज्ञापन प्रयासों को और बेहतर बनाने के लिए समर्थित निर्माताओं और समर्थित डिस्प्ले विज्ञापनों का भी लाभ उठा सकते हैं।

सबसे पहले, “विज्ञापन और विपणन” टैब पर जाएं और आपूर्तिकर्ता सेंट्रल में “अभियान पर्यवेक्षक” चुनें।

Amazon dealer Central का उपयोग करने का तरीका
आपको विज्ञापन और मार्केटिंग कंसोल वेब पेज पर ले जाया जाएगा, जहां आप अपने अत्याधुनिक विज्ञापनों को देख सकते हैं या नए विज्ञापन बना सकते हैं।

Amazon dealer Central डैशबोर्ड
विज्ञापन विकल्प के अंदर अन्य सभी विशेषता लोगो शॉप है। जो डीलर अमेज़ॅन पर प्रतीक रजिस्ट्री में नामांकित हैं, वे इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं जो उन्हें व्यक्तिगत अमेज़ॅन सेव स्थापित करने की अनुमति देता है। यह दुकान पंजीकृत निर्माताओं को प्रतिस्पर्धियों के उत्पादों या विज्ञापनों के हस्तक्षेप के बिना अपने उत्पादों को पूरी तरह से बेचने की मंजूरी देती है। इसमें सामान्य ई-ट्रेड स्टोर का आगमन और माहौल है, साथ ही अमेज़ॅन के बड़े पैमाने पर लक्षित दर्शकों का लाभ भी मिलता है।

“आयाम और रिपोर्टिंग” मेट्रिक्स के साथ, आप अपनी मार्केटिंग के प्रदर्शन को समझ सकते हैं और उसमें सुधार कर सकते हैं। विज्ञापन की प्रभावशीलता को मापने से आय, सदस्यता और ग्राहक अधिग्रहण पर इसके प्रभाव को समझने में सुविधा होती है।

उपलब्ध अंतर्दृष्टि और रिपोर्टिंग तंत्र को समझना आवश्यक है जो विज्ञापन के समग्र प्रदर्शन को मापने और अभियानों को अनुकूलित करने के लिए जानकार विकल्प बनाने में सहायता कर सकता है।

यदि आप शुरुआत से एक प्रतिशत विपणन अभियान स्थापित करना चाहते हैं, तो इस लेख पर एक नज़र डालें।

6. समीक्षाएँ

रिपोर्ट आपको भुगतान, ऑर्डर, मार्केटिंग और करों के साथ-साथ आपके उद्यम के स्वास्थ्य का आकलन करने में मदद करती है। आप समीक्षाओं के दौरान अलग-अलग मेट्रिक्स का अध्ययन कर सकते हैं और भविष्य के निवेशों के बारे में सूचित चयन कर सकते हैं या आने वाली किसी भी समस्या का निवारण कर सकते हैं।

तो आप उन रिपोर्टों को कैसे संचालित करते हैं?

एक विक्रेता के रूप में, इस प्रकार के मेट्रिक्स का संतुलित मूल्यांकन बनाए रखना मौलिक है क्योंकि वे आपके उत्पाद के समग्र प्रदर्शन के बारे में आंकड़े प्रदान करते हैं और व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करते हैं।

प्रति उत्पाद आय और विज़िटर समीक्षाओं तक पहुंच प्राप्त करने के लिए, “रिपोर्ट” टैब पर जाएं और विक्रेता सेंट्रल के भीतर “एंटरप्राइज़ रिपोर्ट” पर क्लिक करें।

फ़ाइल अनुभाग के अंदर, आप मुख्य रूप से अपने उत्पाद के समग्र प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न समीक्षाओं तक पहुंचने में सक्षम हो सकते हैं।

7. प्रदर्शन

यह चरण आपको ग्राहकों की टिप्पणियाँ, खरीदारों के संदेश, ए-टू-जेड आश्वासन दावे, चार्जबैक दावे और समग्र प्रदर्शन सूचनाएं प्रकट करने की अनुमति देता है। यह आपको अपने उद्यम में उपभोक्ता भावना का ध्यान रखने में सक्षम बनाता है और यदि आवश्यक हो तो सुधारात्मक कदम उठाने की अनुमति देता है। यह अतिरिक्त रूप से ग्राहक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है और डीलर कॉलेज तक पहुंच का अधिकार देता है, ताकि आप उद्योग के आधुनिक रुझानों से अपडेट रह सकें।

Amazon dealer Central पर “प्रदर्शन” टैब आपके खाते की फिटनेस के बारे में आवश्यक डेटा प्रस्तुत करता है, जिसमें ग्राहक सेवा प्रदर्शन, नीति अनुपालन और डिलीवरी प्रदर्शन शामिल है।

कवरेज उल्लंघन या नकारात्मक डीलर प्रतिक्रिया के मामले में, यह चरण आपको सूचित करता है, और यदि संबोधित नहीं किया जाता है, तो इसके परिणामस्वरूप खाता निलंबन हो सकता है।

अपने खाते की स्थिति का परीक्षण करने के लिए, “समग्र प्रदर्शन” टैब पर जाएं और Amazon dealer Central पर “खाता फिटनेस” पर क्लिक करें।

Amazon सप्लायर सेंट्रल पर उत्पाद जोड़ने का एक तरीका

अपने खाता फिटनेस स्कोर के बारे में अधिक जानने के लिए, इस पाठ पर एक नज़र डालें।

Amazon dealer Central पर उत्पाद जोड़ने का तरीका

यहां अमेज़ॅन सप्लायर सेंट्रल पर माल अपलोड करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण मैनुअल दिया गया है

  1. Amazon dealer Central पर लॉग इन करें
    2.  अपने अमेज़न डीलर सेंट्रल डैशबोर्ड पर “कैटलॉग” टैब पर जाएँ।
    3.  ड्रॉपडाउन मेनू से “उत्पाद अपलोड करें” विकल्प चुनें।
    अमेज़न विक्रेता सेंट्रल डैशबोर्ड
    4. यदि आप किसी समकालीन उत्पाद को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो “मैं एक ऐसा उत्पाद जोड़ रहा हूं जो अमेज़ॅन पर नहीं खरीदा गया है”

अमेज़न विक्रेता केंद्रीय खाता बनाने का एक तरीका
5. अपना उत्पाद प्रकार चुनें. यह वह श्रेणी है जिसमें आपका उत्पाद सूचीबद्ध किया जा सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप सही डेटा प्रदान करें।

Amazon dealer Centralअकाउंट क्या है?
6. इसके अलावा, आप अपने उत्पाद का प्रकार खोज सकते हैं और उससे मेल खाने वाली श्रेणी चुन सकते हैं

अमेज़न डीलर दिशानिर्देश
7. उत्पाद श्रेणी चुनने के बाद, शीर्षक, ब्रांड नाम, यूपीसी, फ़ोटो और खोज शब्दों सहित उत्पाद रिकॉर्ड वाले फ़ील्ड भरें।

Amazon dealer Central में लॉग इन करने का तरीका
किसी उत्पाद को जोड़ने के लिए यह पहले से ही अमेज़न पर बिक्री के लिए अनुक्रमित है,

  1.  “उत्पाद जोड़ें” पर जाएं और ऑब्जेक्ट का ASIN इनपुट करें।

2.  आप उत्पाद के लिस्टिंग वेब पेज के उत्पाद जानकारी अनुभाग में किसी उत्पाद का ASIN पा सकते हैं।
3.  यदि यह उत्तम उत्पाद है, तो “इस उत्पाद का प्रचार करें” पर क्लिक करें।
4.  तब आप एक प्रस्ताव बना सकते हैं. आप अतिरिक्त रूप से अपना शुल्क निर्दिष्ट कर सकते हैं और एक सफल रणनीति चुन सकते हैं जिसमें एफबीए या एफबीएम शामिल है।

अमेज़ॅन पर सार्थक उत्पाद बेचने के लिए विशेषज्ञ संकेत

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि कोई विशिष्ट उत्पाद बाजार में कितना अच्छा प्रदर्शन करता है, तो, सेलरऐप की अवसर रेटिंग के साथ अमेज़ॅन पर प्रचार करने के लिए सही उत्पादों का पता लगाने का एक आसान तरीका है।

यह बस उसी की एक तस्वीर पेश करता है!

सेलरऐप की संभावना रेटिंग मुख्य रूप से उनके छह मैट्रिक्स के आधार पर किसी उत्पाद पर विचार करती है।

कॉल फॉर: यह मीट्रिक दिखाता है कि उत्पाद अमेज़न पर मांग में है या नहीं। उच्च मांग का तात्पर्य अपनी श्रेणी में बेहतर ऑर्डर दर से है।

बिक्री क्षमता: यह उत्पाद की बिक्री क्षमता का मूल्यांकन करता है। यदि इस उत्पाद की अनुमानित मासिक बिक्री अत्यधिक है, तो आपको आश्चर्यजनक आय प्राप्त होगी।

विरोध: यह उत्पाद के समग्र विरोध को दर्शाता है।

ओवरहेड कीमत: यह चयन इंगित करता है कि उत्पाद का ओवरहेड शुल्क कम है या अत्यधिक, जो उत्पाद की लाभप्रदता को प्रभावित करता है। यदि उत्पाद अमेज़न की लागत, शिपिंग और विभिन्न शुल्क कम हैं, तो वे सही लाभप्रदता प्राप्त करने में सक्षम हैं।

कमाई मार्जिन: यह विश्लेषण करता है कि क्या आप उत्पाद के साथ प्रथम श्रेणी का लाभ कमा सकते हैं। सभी संबंधित शुल्कों को काटने के बाद, यदि यह अधिक है, तो वह उत्पाद अपनी बिक्री से अधिक लाभ उत्पन्न करता है।

पीआईएस सूचकांक (उत्पाद नवाचार क्षेत्र): यह मीट्रिक चुने गए उत्पाद का विश्लेषण करता है कि क्या इसमें सुधार या नवाचार की वांछनीय गुंजाइश है।

अपने उत्पाद की संभावना रेटिंग का परीक्षण करने के लिए,

1.SellerApp डैशबोर्ड पर लॉग इन करें
2.प्रोडक्ट जीनियस टैब पर क्लिक करें
3.एक बार जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो आप एक अलग कॉलम के साथ सभी उत्पादों का तालिका दृश्य देख सकते हैं
विक्रेता ऐप डैशबोर्ड
1. दाईं ओर स्क्रॉल करें और उत्पादों के लिए संभावना स्कोर कॉलम ढूंढें।
2. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको स्कोरकार्ड का विकल्प दिखाई देगा।
3. उत्पाद की संभावना रेटिंग के आधार पर, आपको निम्न, हल्के और उच्च मान मिलेंगे। बेहतर रेटिंग होना बेहतर है।

इसके अतिरिक्त, सुनिश्चित करें कि आप उचित उत्पाद चुनने के लिए इस टिक सूची पर नज़र डालें। यह आपकी प्रक्रिया को सरल बनाता है.

  1. उत्पाद की दर $10 और $50 के बीच होनी चाहिए
    2. उत्पाद से प्रतिदिन कम से कम 10 आय होनी चाहिए
  2. 3.संबंधित कीवर्ड में अमेज़ॅन पर 10,000+ मासिक खोजें होनी चाहिए
    4.मौसमी उत्पाद की ओर न जाएं। उत्पादों को साल भर बढ़ावा देने की जरूरत है
    5. उत्पाद छोटा और हल्का होना चाहिए (दो से कुछ पाउंड से कम)
    6. उत्पाद के साथ कोई भी प्रतीक नाम या प्रतीक संबद्ध नहीं होना चाहिए
    7. उत्पाद को बिक्री दर से 25% या उससे भी कम पर सेट करने की आवश्यकता है
    8. उत्पाद अनुकूलन और वर्तमान लिस्टिंग में सुधार के लिए उचित जगह होनी चाहिए
    9. उत्पाद-संबंधित कई कीवर्ड अवसर होने चाहिए
    10. उत्पाद की चीन से छोटी और आसान सोर्सिंग होनी चाहिए
    11. उत्पाद अब नाजुक नहीं होना चाहिए
    12. आपको संबंधित माल के साथ अपने लोगो का विस्तार करने में सक्षम होना चाहिए
    13. उत्पाद में अब कोई कानूनी समस्या नहीं होनी चाहिए
    14. उत्पाद को आदतन खरीदारी के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है
  3. अतिरिक्त जाँच करें: अमेज़न पर बेचने के लिए सबसे प्रसिद्ध वस्तुएँ क्या हैं

Amazon dealer Central: क्या करें और क्या न करें

आइए इसका सामना करें – आप निश्चित रूप से क्षमता संबंधी त्रुटियां करेंगे जैसा कि अन्य डीलर करते हैं। इसलिए यदि आप एक बेहतर डीलर बनना चाहते हैं, तो अमेज़ॅन सेलर सेंट्रल पर भी उन कुछ चीज़ों पर नज़र रखें।

Amazon dealer Central – क्या करें

1. अपनी उत्पाद सूची पर काम करें

अमेज़ॅन पर माल बेचते समय, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आपकी उत्पाद सूची कुशलतापूर्वक और आकर्षक ढंग से लिखी गई है। इसका मतलब है कि शानदार उत्पाद विवरण बनाने में समय लगाना जिसमें अमेज़ॅन एसईओ दृष्टिकोण से लागू कीवर्ड शामिल हों।

आपको अपने उत्पाद का विवरण बुलेट बिंदुओं में जोड़ना चाहिए, जो प्रभावशाली और संक्षिप्त होना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने उत्पादों का वर्णन करने के लिए अमेज़ॅन द्वारा प्रदान किए जाने वाले सभी क्षेत्रों का लाभ उठाना चाहिए, क्योंकि यह बहुत सीमित है। ऐसा करने के लिए, आपको अपने उत्पादों के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले अमेज़ॅन कीवर्ड के बारे में जानने के लिए की-वर्ड रिसर्च करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आप महत्वपूर्ण उत्पाद विवरण लिखने के लिए अमेज़ॅन की उन्नत लोगो सामग्री और अन्य तकनीकों पर भी गौर कर सकते हैं।

अपने अमेज़ॅन उत्पाद सूची को हरा-भरा बनाने के तरीके की गहन सराहना के लिए इस न्यूज़लेटर को देखें

2. अपने बिजनेस मेट्रिक्स का अध्ययन करना सीखें

आपके व्यावसायिक उद्यम को लगातार विकसित करने के लिए आपके प्रमुख उद्यम मेट्रिक्स का विश्लेषण करना अत्यंत आवश्यक है। ये मेट्रिक्स आपके उद्यम के प्रदर्शन की स्पष्ट तस्वीर पेश करते हैं और आपको यह पता लगाने में सहायता करते हैं कि किन क्षेत्रों में विकास की आवश्यकता है।

आपको प्रमुख प्रदर्शन संकेतों का संगीत देना चाहिए जैसे कि लोगों ने आपके माल पर कितनी बार विचार किया है, आय की विविधता, रूपांतरण दर, मूल्यांकन की सीमा और विभिन्न प्रासंगिक मीट्रिक। आप अपनी कमाई को अधिकतम करने में मदद के लिए सूचित विकल्प चुन सकते हैं।

उन मेट्रिक्स से खुद को परिचित कराने के लिए समय निकालना यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक शानदार कदम है कि आपका व्यावसायिक उद्यम अमेज़ॅन प्लेटफ़ॉर्म पर सफल है।

3. अपने इन्वेंट्री स्तर का निरीक्षण करें

अपने इन्वेंट्री स्तर पर नज़र रखना यह सुनिश्चित करने के लिए एक अभिन्न कदम है कि आपका माल अमेज़ॅन पर अच्छी तरह से स्टॉक किया गया है। यह न केवल आपको सर्च इफेक्ट्स में शानदार रैंकिंग बनाए रखने में मदद करता है, बल्कि यह अमेज़ॅन को अपने ग्राहकों को वैश्विक स्तर की खरीदारी का आनंद प्रदान करने में भी मदद करता है। जब आपके पास पर्याप्त स्टॉक स्तर होता है, तो आप अपने स्टॉक को कम होने पर तेजी से भर सकते हैं, ताकि आपको विपक्ष से पहले रहने में मदद मिल सके। इसके अलावा, यदि आप सक्रिय रूप से अपने स्टॉक स्तरों को ट्यून करते हैं और रीस्टॉकिंग के लिए एक अच्छी तरह से परिभाषित प्रणाली की सुविधा देते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका माल इन्वेंट्री में है और अपने ग्राहकों को संतुष्ट कर सकते हैं।

4. ग्राहक सहायता प्रदान करें

एक अमेज़ॅन डीलर के रूप में, यह सुनिश्चित करना अभिन्न है कि आप असाधारण ग्राहक सेवा प्रदान करें। ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहक किसी ऐसे व्यक्ति के साथ व्यावसायिक उद्यम करना चाहते हैं जो उल्लेखनीय ग्राहक सहायता प्रदान करने के लिए जाना जाता है। इसलिए आप चाहते हैं कि आप रिटर्न और रिफंड का निपटान कर सकें और उत्पाद के बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकें। यदि आप Amazon FBA का उपयोग करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, यदि आप FBA का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप इन कर्तव्यों से निपटने के लिए अपना बुनियादी ढाँचा स्थापित करना चाहेंगे। इसके अतिरिक्त, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप भयानक टिप्पणियों से बचने के लिए समय पर ऑर्डर वितरित करें। शानदार ग्राहक सहायता प्रदान करके, आप ग्राहक निष्ठा बनाने और अपने ग्राहकों को खुश रखने में मदद कर सकते हैं।

5. विपणन अभियानों पर अध्ययन

अमेज़ॅन समर्थित विज्ञापन, जिसे अमेज़ॅन पे-इन स्टेप विद-क्लिक अभियान के रूप में भी जाना जाता है, अमेज़ॅन डीलरों द्वारा उपयोग की जाने वाली सबसे प्रसिद्ध विज्ञापन और मार्केटिंग रणनीतियों में से एक है। इस प्रकार का अभियान आपके उत्पादों के लिए सटीक लक्ष्य कुंजी वाक्यांशों के लिए एक बजट निर्धारित करके काम करता है, और फिर अमेज़ॅन उन कीवर्ड के लिए खोज परिणामों के साथ आपका विज्ञापन प्रदर्शित करेगा।

जब कोई सक्षम ग्राहक आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है, तो उन्हें आपके उत्पाद पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा, और आप प्रेस के लिए अमेज़ॅन को भुगतान करेंगे। आप या तो मैन्युअल रूप से कीवर्ड चुन सकते हैं या अपने उत्पाद के लिए सर्वश्रेष्ठ कीवर्ड चुनने के लिए अमेज़ॅन के स्वचालित लक्षित गैजेट पर भरोसा कर सकते हैं।

एक सफल प्रतिशत विपणन अभियान आपकी दृश्यता में सुधार कर सकता है, आपके माल पर अतिरिक्त ट्रैफ़िक का दबाव डाल सकता है, आपके ब्रांड की छवि में सुधार कर सकता है और आपकी रेटिंग बढ़ा सकता है। हालाँकि, एक हिट प्रतिशत मार्केटिंग अभियान से निपटने में समय और प्रयास लगता है, क्योंकि आपको लगातार यह जांचना होगा कि क्या काम करता है और आपके कीवर्ड को उनके द्वारा लाए जा रहे साइट विज़िटर के आधार पर परिष्कृत करना होगा।

यदि आपको अपने अभियानों में हेरफेर करना कठिन लगता है, तो आप अपनी बोलियों, मुख्य वाक्यांशों और अभियानों में लक्षित जानकारी प्राप्त करने के लिए SellerApp मार्केटिंग डैशबोर्ड का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। हमारा प्लेटफ़ॉर्म एल्गोरिदम का ज्ञान प्राप्त करने वाली मशीन पर काम करता है जो अमेज़ॅन से हजारों सूचना बिंदुओं का विश्लेषण कर सकता है और आपके लिए गहन कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है।

6. अपने करों को देखो

एक अमेज़ॅन डीलर के रूप में, आपको अपनी कर देनदारियों को समझना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके दस्तावेज़ सही हों। मास्टर टैक्स आपको आगे बढ़ने में मदद करते हैं, जिसमें आईआरएस का कॉल भी शामिल है। यदि आप इस तरीके के बारे में नहीं जानते हैं और करों के साथ सही रास्ते पर चलने के लिए सहायता चाहते हैं तो हम आपको सलाह देंगे कि आप पेशेवर सहायता लें। इससे आपको अपने करों का प्रबंधन करने और यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आपका व्यवसाय सुचारू रूप से चलता रहे।

Amazon dealer Central – क्या न करें

1. अधिक कीमत/देर से डिलीवरी की पेशकश न करें

डिलीवरी किसी भी ऑनलाइन खरीदार के लिए सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है, और एक अमेज़ॅन डीलर के रूप में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उचित डिलीवरी शुल्क और समय पर डिलीवरी प्रदान करते हैं। डिलीवरी के लिए अधिक शुल्क लेने या अतिदेय शिपिंग प्रदान करने से ग्राहकों को अपनी गाड़ियां छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आय और बिक्री में कमी आ सकती है। अपनी सफलता को अधिकतम करने के लिए, आपको अपने शिपिंग खर्चों को कम रखने का लगातार प्रयास करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि डिलीवरी लगातार समय पर हो।

2. राय न खरीदें

अमेज़ॅन पर आपके उत्पाद की पूर्ति के लिए राय अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आपको उन्हें खरीदने की कोशिश करने की गलती कभी नहीं करनी चाहिए। अमेज़ॅन ने यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं कि उसके बाज़ार में सभी की राय सच्ची और ईमानदार हो, और राय मांगना भी उसकी नीति के विरुद्ध है। वैकल्पिक रूप से, आप अपने पेज पर आगंतुकों को बाध्य करने और वास्तविक समीक्षा प्राप्त करने के लिए अमेज़ॅन के अर्ली रिव्यूअर एप्लिकेशन, प्रतिशत विज्ञापनों और सोशल मीडिया विज्ञापन जैसी अतिरिक्त वैध रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं।

3. अमेज़ॅन के खर्चों और खर्चों को जानने से न चूकें

अमेज़ॅन पर प्रचार करने के संबंध में, यह समझना आवश्यक है कि अमेज़ॅन अपनी सेवाओं के लिए कैसे शुल्क लेता है। यह जानने से कि प्रत्येक प्रदाता के लिए आपसे कितना शुल्क लिया जाएगा, आपको अपना मार्जिन और मुनाफा तय करने में मदद मिलेगी। इसे सही ढंग से करने के लिए, प्रचार करने से पहले अपनी कमाई का अनुमान लगाने के लिए अमेज़ॅन के एफबीए कैलकुलेटर का उपयोग करें। इसके अतिरिक्त, ओवरहेड, विज्ञापन और ब्रांडिंग, रेफरल लागत और अतिरिक्त कीमतों सहित अतिरिक्त कीमतों का हिसाब रखना सुनिश्चित करें जो आपकी सामान्य आय को प्रभावित करेंगे। आपके उद्यम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए अमेज़ॅन की कीमत को समझना मौलिक है।

4. एकाधिक डीलर खाते का उपयोग न करें

आप एक से अधिक ऋण का उपयोग तब तक नहीं कर सकते जब तक आपके पास कोई वैध उद्यम औचित्य न हो

  1. यदि आपके पास कई ब्रांड हैं और आपको प्रत्येक उद्यम को एक-एक करके बनाए रखना चाहिए
    2. यदि आप दो अलग-अलग समूहों के लिए माल का निर्माण करना चाहते हैं
    3. यदि आप वही उत्पाद असाधारण क्षेत्रों में बेच रहे हैं

Amazon dealer Central में खाता रिकॉर्ड बदलने का तरीका क्या है?

खाता डेटा का व्यापार करने की प्रक्रिया नीचे दी गई है

1. अपने Amazon dealer Central अकाउंट में लॉग इन करें।

2. ऊपरी दाएं कोने में “सेटिंग्स” टैब पर जाएं।

3. “खाता जानकारी” पर क्लिक करें।

अमेज़ॅन विक्रेता केंद्रीय खाता जानकारी
4. उन अद्वितीय आंकड़ों का चयन करें जिन्हें आप एक्सचेंज करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए कॉल सहेजें, एंटरप्राइज़ पता इत्यादि)।

5. वांछित समायोजन करें.

6. पूरा होने पर “सहेजें” पर क्लिक करें।

7. यह सुनिश्चित करने के लिए परिवर्तनों का मूल्यांकन करें कि वे सही हैं।

8. परिवर्तनों को सत्यापित करने के लिए “सबमिट” पर क्लिक करें।

क्या आप अपने अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता सेंट्रल को किसी तीसरे व्यक्ति तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं?

निश्चित रूप से, आप अपने अमेज़ॅन विक्रेता सेंट्रल खाते पर किसी तीसरे व्यक्ति तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं।

ऐसा करने के लिए, आपको ऊपरी दाएं कोने में “सेटिंग्स” पर जाना होगा और “उपभोक्ता अनुमतियां” पर क्लिक करना होगा। यहां, आप अपने विक्रेता खाते पर उपभोक्ता के रूप में किसी तीसरे व्यक्ति को जोड़ सकते हैं। यह तब उपयोगी हो सकता है जब आपके पास कार्मिक या डिजिटल सहायक हों जो आपके व्यवसाय को चलाने में सहायता करते हों।

Amazon dealer Central से कैसे संपर्क करें

यदि आप अमेज़न डीलर सहायता से संपर्क करना चाहते हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए कुछ तरीके हैं।

1.टच अस वेब पेज तक पहुंच पाने के लिए आप अमेज़न विक्रेता सेंट्रल वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। यह पृष्ठ आपकी पूछताछ को संबोधित करने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प प्रदान करता है।
2.आप सहायता एवं ग्राहक सेवा चरण के अंदर सहायक विषयों की तलाश कर सकते हैं या सहायता दल को तुरंत कॉल कर सकते हैं।
3.आप ई-मेल या लाइव चैट के माध्यम से भी विक्रेता सहायता समूह तक पहुंच सकते हैं।

चाहे आप कोई भी तरीका चुनें, एक डीलर के रूप में आपके किसी भी प्रश्न या चिंता में मदद के लिए अमेज़न आपूर्तिकर्ता सहायता उपलब्ध है।

इसे लपेट रहा है

अपने Amazon dealer Central को सीखना किसी भी सफल विक्रेता के लिए एक बुनियादी बात है।

यदि आप उन्हें प्रभावी ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं, तो यह आपके अमेज़ॅन वाणिज्यिक उद्यम को मदद कर सकता है। इस मैनुअल की सहायता से, अब आपको अमेज़ॅन आपूर्तिकर्ता सेंट्रल को बेहतर ढंग से समझना होगा और उन्हें कैसे नियंत्रित करना है।

अमेज़ॅन आज बहुत महत्व रखता है, और इंटरनेट उन व्यक्तियों की उपलब्धि कहानियों से भरा है जो इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कैसे अमेज़ॅन ने उन्हें 9 से 5 कंपनी की नौकरियों को खत्म करने में मदद की। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, सभी प्रमुख कार्यों को पहचानने के तरीके खोजें ताकि आप प्लेटफ़ॉर्म के लाभों को अधिकतम कर सकें।

क्या आपको यह न्यूज़लेटर लाभदायक लगता है? नीचे टिप्पणी में अपने विचार साझा करें!

आप SellerApp ब्लॉग का भी अवलोकन कर सकते हैं क्योंकि हम आपके लिए अत्याधुनिक विक्रेता अपडेट, युक्तियाँ और रणनीतियाँ लाते हैं जो एक विक्रेता के रूप में Amazon का अधिकतम लाभ उठाने में आपकी सहायता करेंगे।

 

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *